Do You Know How Many Types of Sunscreen In India Ask Sharan.io

Do You Know How Many Types of Sunscreen In India Ask Sharan.io

Do You Know How Many Types of Sunscreen In India Ask Sharan.io

 

हे दोस्तों आप सभी कैसे हैं, इस अद्भुत लेख में मैं आपको दो प्रमुख प्रकार के Sunscreen के बारे में बताने जा रहा हूं|

चूंकि यह धीरे-धीरे कैली में यहां गर्म होता जा रहा है, इसलिए हमें लगातार Sunscreen के महत्व को याद दिलाया जाता है। आज के ब्लॉग पोस्ट में, हम रासायनिक Sunscreen और भौतिक Sunscreen के बारे में बात करेंगे।

Two Major Types of Sunscreen

 

1. Chemical Sunscreen

इस प्रकार का Sunscreen अवशोषित होता है। यह यूवी किरणों को अवशोषित करता है और फिर उन्हें बेअसर करता है, जिससे गर्मी निकलती है।

 

संवेदनशील Skin के प्रकार इस संरचना को परेशान या उनकी Skin पर परेशान कर सकते हैं। इसे काम करने में कुछ मिनट लगते हैं, लगभग 15-20 मिनट।

 

कुछ रासायनिक Sunscreen सामग्री में शामिल हैं: Avobenzone (Parsol 1789), Octinoxate, Octisalate, Octocrylene, Oxybenzone, Ecamsule (Mexoryl), Homosalate, Padimate A, Padimate O.

2. Physical (Mineral) Sunscreen

इस प्रकार का Sunscreen प्रतिबिंबित करता है। यह Skin से दूर किरणों को दर्शाता है, एक भौतिक Sunscreen लगाने पर आपकी Skin पर एक बाधा या एक ढाल की कल्पना करें

 

यह संवेदनशील Skin के प्रकारों और शिशुओं के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि यह कम जलन और सबसे प्रभावी है।

आवेदन पर तुरंत काम करता है

हालांकि, यह मोटी महसूस कर सकता है और अक्सर एक सफेद डाली छोड़ देता है।

 

भौतिक Sunscreen सामग्री: टाइटेनियम डाइऑक्साइड और जिंक ऑक्साइड (दोनों FDA अनुमोदित)

 

कुछ कंपनियां हैं जो एक आसान आवेदन के साथ एक फार्मूला बनाने के लिए कुछ भौतिक Sunscreen सामग्री के साथ रासायनिक Sunscreen सामग्री को मिलाती हैं। इसे मिक्स करने पर रासायनिक Sunscreen सामग्री के लिए हल्का स्थिरता और भौतिक Sunscreen सामग्री के लिए कम परेशान धन्यवाद होगा। यह स्पेक्ट्रम के एक बड़े हिस्से को स्क्रीन करने में भी मदद करेगा यदि केमिस्ट सामग्री को मिलाते हैं क्योंकि कुछ रासायनिक Sunscreen सामग्री केवल स्क्रीन या तो यूवीए या यूवीबी। [साइड नोट: UVA उम्र आपकी Skin और UVB आपकी Skin जलता है! तो यह दोनों प्रकार की Ultraviolet rays से सुरक्षा के लिए अविश्वसनीय रूप से सहायक है!]

हमें उम्मीद है कि इसने हमारी मदद की और Sunscreen पर हमारे ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद दिया! याद रखें, Sunscreen, चाहे वह भौतिक हो या रासायनिक, आपको सूरज से बचाने में मदद करेगा और इसे लागू किया जाना चाहिए और फिर से लागू किया जाना चाहिए (प्रत्येक 2-3 घंटे)! इस कदम को अपनी सुबह की स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें और आप अपनी दैनिक टू-डू सूची से Sunscreen की जांच करें!

 

Click On Below Image And Claim Your Product.

Herbal Acne Pimple Solution Kit

 

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *